Solar Pump Subsidy Yojana : किसानो के लिए खुशखबरी, सोलर पंप पर मिल रही 75% भारी सब्सिडी!

Solar Pump Subsidy Yojana :

देश के किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए और किसानों की उत्पादन बढ़ाने के लिए भारत सरकार द्वारा किसानो के लिए नई योजना चलाई जा रही है। जिसके तहत किसानो को Solar Pump Par Subsidy का लाभ दिया जा रहा है।

आपको बता देकि यदि आप एक किसान है तो आप इस योजना का लाभ उठा सकते है। इस योजना के तहत 75% सब्सिडी देने की घोषणा सरकार की गई है। इस योजना से जुडी सभी जानकारी जानने के लिए आपको इस आर्टिकल को अंत तक पड़ना होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Solar Pump पर मिल रही 75% भारी सब्सिडी:

हरियाणा प्रदेश की सरकार के तहत किसानों के लिए Solar Pump पर 3 hp से 10 hp तक सबमर्सिबल और मोनो ब्लॉक पर सब्सिडी दी जा रही है। बता दे की नवीन एवं नवीनीकरण ऊर्जा विभाग के द्वारा प्रधानमंत्री किस ऊर्जा सुरक्षा उत्थान महा अभियान योजना के तहत यह फैसला लिया गया।

हरियाणा प्रदेश के जिन किसान ने इस योजना के तहत सब्सिडी का लाभ लेने के लिए फॉर्म भरे थे। जो कि दिनांक 22 नवंबर 2023 से 30 नवंबर 2023 तक अपना आवेदन किया था और उनके द्वारा सोलर पंप के लिए राशि भी जमा की गई थी।

यदि आपने इस योजना के लिए अभीतक आवेदन नहीं किया है तो आपको बता देकि इस योजना का लाभ लेने के लिए आप 19 दिसंबर 2023 से 22 दिसंबर 2023 तक आवेदन कर सकते है।

किसान सोलर पंप योजना में सब्सिडी लेने हेतु वेबसाइट

www.pmkusum.hareda.gov.in पर विजिट करें और फॉर्म फिल करें या अपने आसपास किसी नजदीकी सीएससी सेंटर से भी फार्म भरवा सकते हैं। और इस योजना का लाभ ले सकते है।

इसेभी पढ़िए – 4 किलोवाट का सोलर सिस्टम लगवाने पर सरकार दे रही है, ₹60000 रुपये, यहाँ से उठाये लाभ!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Waaree 2kw सोलर सिस्टम की कीमत 2024 में कितनी है ? 90 हजार रुपए में लगवाए 3kw Solar System! Flexible Solar Panel लगाने की कीमत ! Tata Company 3kw का सोलर सिस्टम लगवाने का खर्च ! Eapro 2 किलोवाट सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा!