Luminous 7kw Solar Panel लगवाने में कितना खर्च आएगा जाने

Luminous 7kw Solar Panel

आज के समय में देखा जाये तो ज्यादातर लोग 5kw का 8kw का या 10 किलो वॉट तक का Solar System लगवा रहे है। ऐसे में कई लोगों की जरूरत कमियां ज्यादा हो सकती है ऐसे में उनको अपनी जरूरत के अनुसार ही Solar System लगवाना चाहिए.

यदि आप प्रतिदिन लगभग 35 Units बिजली खपत करते है तो आपके लिए 7kw Ka Solar System बिल्कुल सही रहेगा. आज हम आपको 7kw Ka Solar System लगवाने के बारेमे सभी जानकारी देने वाले है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर आप 8kw Ka Solar System लगवाते हैं तो आपको एक दिन में लगभग 40 यूनिट तक बिजली मिल सकती है। तो वह आपके लिए ज्यादा हो जाएगी तो Solar Panel द्वारा बनाई गई बिजली काम की नहीं रहेंगी।

Luminous 7 किलोवाट Solar inverter

आपको बता देकि Smarten कंपनी के पास 7kw के पैनल सपोर्ट करने वाला Solar inverter नहीं है. ऐसे में आपको Smarten Superb 10Kva Ka Solar Inverter खरीदना होगा। .यह इनवर्टर आपको लगभग 85000 में मिल जाएगा.

Luminous Solar Battery

यदि आप अपना लोड सिर्फ दिन के समय चलते हैं तो आप 100Ah की बैटरी से अपना काम चला सकते हैं.100Ah की बैटरी आपको लगभग ₹10000 में मिल जाएगी.

Luminous Solar Panel

यदि आप Solar Panel लगवाना चाहते है तो आप अपने मुताबित लगवा सकते है। 7kw Ke Solar System को लगाने के लिए आपको 300w के 22 Solar Panel लगाने पड़ते हैं.

  • 7kw polycrystalline solar panel price – Rs.200,000
  • 7kw Mono PERC solar panel price – Rs.230,000

Luminous Solar Panel Total Cost

अगर आप कम पैसे में 7kw Ka Solar System लगाना चाहते हैं तो Poly Technology के Solar Panel लगा सकते हैं जिसकी Total Cost Rs.425,000 है।

इसेभी पढ़िए – नॉनस्टॉप 24 घंटे चलाओ Solar AC ! जीरो आएगा बिजली बिल, डिटेल्स देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Waaree 2kw सोलर सिस्टम की कीमत 2024 में कितनी है ? 90 हजार रुपए में लगवाए 3kw Solar System! Flexible Solar Panel लगाने की कीमत ! Tata Company 3kw का सोलर सिस्टम लगवाने का खर्च ! Eapro 2 किलोवाट सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा!