Top 3 Solar Stocks जो दे सकते हैं तगड़ा प्रॉफिट, जाने पूरी जानकारी!

Top 3 Solar Stocks

आज के समय में सोलर एनर्जी तेजी से एक इम्पोर्टेन्ट सेक्टर के रूप में तेजी से बढ़ रहा है। जिसमें सरकार और कई बड़ी कंपनियों द्वारा काफी इन्वेस्टमेंट भी की जा रही है।

इसी को देखते हुए रिन्यूएबल एनर्जी प्रोडक्शन को बढ़ावा देना है। अगर आप सोलर एनर्जी में निवेश करके अच्छा रिटर्न कमाना चाहते हैं तो अभी सही समय है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

देश की कई प्रमुख सोलर एनर्जी कंपनियों के स्टॉक में लगातार बढ़ते जा रहे है और अच्छा रिटर्न दे रहे है। इस आर्टिकल में हम बात करेंगे ऐसी सोलर एनर्जी कंपनियों के बारे में जीनोने अच्छा खासा रिटर्न दिया है।

Agni Green Power Ltd

ये एक सौर ऊर्जा के क्षेत्र में जानी मानी कंपनी है, क्योंकि कंपनी सौर पीवी परियोजना को डिजाइन, स्थापित और कमीशनिंग करने के साथ-साथ उसका रखरखाव भी करती है।

अग्नि ग्रीन पावर लिमिटेड का मार्केट कैप 102 करोड रुपए है। इस कंपनी के शेयर का मूल्य ₹ 44.6 रुपए है। कंपनी के स्टॉक का 52 हफ्ते का न्यूनतम मूल्य 20.30 रुपए और अधिकतम मूल्य 84.70 रुपए है।

कंपनी के Stock में पिछले 1 साल में 127.61 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है। कंपनी के द्वारा सिर्फ 5 दिनों में दिए गए बेहतरीन रिटर्न के कारण देश के Stock Market के आम निवेशक भी इस कंपनी में बढ चढ़कर निवेश कर रहे हैं।

Tarini International Ltd

यह कंपनी 5-100 मेगा वाट की छोटी विद्युत परियोजनाओं की डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग और कमीशनिंग सहित कई अन्य सुविधाएं प्रदान करती है। कंपनी का मार्केट कैप 102 करोड रुपए है।

इस कंपनी के Share का मूल्य 34.00 रुपए है। Company Stock का 52 हफ्ते का न्यूनतम मूल्य 4.65 रुपए और अधिकतम मूल्य 27.91 रुपए है।

कंपनी के Stocks में पिछले 1 साल में 366.72 प्रतिशत, पिछले 6 महीनों में 133.56 प्रतिशत, पिछले 1 महीने में 123.28 और पिछले सिर्फ पांच दिनों में ही 84.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

Karma Energy Limited

Green Energy के क्षेत्र मैं मौजूद यह कंपनी पवन ऊर्जा परियोजना की सहायता से 700MW की बिजली का उत्पादन करती है। इसके अलावा कंपनी 10MW की छोटी जल विद्युत परियोजना को हिमाचल प्रदेश में विकसित कर रही है।

कंपनी का मार्केट कैप 66 करोड रुपए है। कंपनी के शेयर का मूल्य 81.20 रुपए है। कंपनी के Stocks का 52 हफ्ते का न्यूनतम मूल्य 40.50 रुपए और अधिकतम मूल्य 105.10 रुपए है।

कंपनी के Stocks मूल्य में पिछले 5 वर्षों में 325.30 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं स्टॉक में वीकली क्लोजिंग के दिन 4.5 प्रतिशत से भी अधिक की बढ़ोतरी देखने को मिली थी।

नोट : यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। शेयरों में निवेश से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें। यह काफी जोखिम भरा होता है।

इसेभी पढ़िए – रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर के यह स्टॉक दे सकते हैं 100 गुना रिटर्न!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Waaree 2kw सोलर सिस्टम की कीमत 2024 में कितनी है ? 90 हजार रुपए में लगवाए 3kw Solar System! Flexible Solar Panel लगाने की कीमत ! Tata Company 3kw का सोलर सिस्टम लगवाने का खर्च ! Eapro 2 किलोवाट सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा!