Adani 3kW Solar System लगवाने पर मिलेगी ₹65000 की सब्सिडी, जाने पूरी जानकारी!

Adani 3kW Solar System

जब भी सोलर सिस्टम लगवने की बात आती है तो आपको बता देकि आज के समय में गैरों में ज्यादातर 3kW Solar System लगवाएं जा रहे है। क्यूंकि घरो के लिए 3kW Solar System सही विकल्प है।

इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि Adani 3kW के सोलर सिस्टम की सभी विशेषताएं, सोलर इनवर्टर और सोलर बैटरी के बारे में बताएंगे विस्तार से, इसलिए इसे अंत तक पढ़े।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Adani 3kW Solar System Price

पावर बैकअप के लिए इन्वर्टर बैटरी आती है, जिसमें वोल्टेज 220V के लगभग हमेशा रहते हैं और हम बिजली का बिल कम करना चाहते हैं उनके लिए 3KW Ongrid Solar System लगा सकते है.

बात करें Adani 3kW Solar System के लिए सोलर बैटरी की कीमत की तो आपको इस Solar System में 50Ah और 100Ah की एक एक बैटरी कनेक्ट करनी पड़ेगी जिनकी कीमत बाजार में 6,000 से 10,000 रूपये तक है.

Adani 3kW Solar System सोलर इनवर्टर:

अगर आप अदानी कम्पनी का 1100W का सोलर इन्वर्टर खरीदते हैं तो आपको 5500 रूपये की आवश्यकता पड़ेगी. लेकिन आपको 3kw Solar System के लिए Inverter की आवश्यकता है तो आपको 3kW solar inverter लगभग 25,000 रूपये की कीमत में देखने को मिल जाएगा.

Adani 3kW Solar System विशेषताएं:

बता दें कि यदि आप अपने घर में 3kw Solar System लगाते हैं, तो इस पर आप इंडक्शन, फ्रीज, लाइट, फैन, कूलर से लेकर पानी के मोटर तक को काफी आराम से चल सकते हैं.

Adani 3kW Solar System Subsidy

आपको बता दें सोलर सिस्टम को देखने पर आपको 65,000 रूपये की सब्सिडी मिलने वाली है. जिसके द्वारा यह सोलर सिस्टम आपको बेहद कम कीमत में मिल जाएगा.

इसेभी पढ़िए – अब लगवाओ TATA कंपनी का 3KW सोलर सिस्टम 60% तक की सब्सिडी पर!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Waaree 2kw सोलर सिस्टम की कीमत 2024 में कितनी है ? 90 हजार रुपए में लगवाए 3kw Solar System! Flexible Solar Panel लगाने की कीमत ! Tata Company 3kw का सोलर सिस्टम लगवाने का खर्च ! Eapro 2 किलोवाट सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा!