Adani Solar Panel Price in India 2024 : भारत में कितने रुपए में मिल जाएगा अडानी सोलर पैनल!

Adani Solar Panel Price in India 2024 :

Adani Solar भारत कि सबसे बड़ी पीवी मॉड्यूल और सेल निर्माता कंपनी है। इसकी साउथ इंडिया में सबसे बड़ी सौर ऊर्जा में योगदान है। अदानी कंपनी अहमदाबाद, गुजरात स्थित सौर कंपनी है, जिसे गौतम अडानी द्वारा साल 2015 में शुरू किया गया था।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको अडानी सोलर पैनल प्राइज के बारे में बताएंगे कि कितने पैसों में आप इस खरीद कर लगा सकते हैं। इसके साथ ही हम आपको इसको लगाने के लाभ के बारे में भी बताएंगे,

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अडानी सोलर पैनल प्रोडेक्ट रेंज

बाजार में उपलब्ध Adani Solar Panel की उत्पाद श्रृंखला 440W है और इसके सोलर पैनल की कीमत सीमा INR से शुरू होती है। 29,000 से 30,000 (29 से 30 प्रति वाट)। (1kW Solar Panel Price 58,000) – 29 – 30 Price/Watt

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अडानी सोलर पैनल की उपरोक्त कीमत (5% जीएसटी और 1% परिवहन सहित) स्थान और परियोजना के आकार के आधार पर +/- 10-20% अलग अलग हो सकती है।

अदानी सोलर पैनल कैसे खरीदें?

कोई भी अंतिम ग्राहक किसी भी सोलर इंस्टॉलर या सिस्टम इंटीग्रेटर्स के माध्यम से खरीद सकता है। कंपनी किसी भी ईपीसी प्लेयर या सरकारी निविदाकर्ताओं को 50 किलोवाट से ऊपर के सोलर पैनल सीधे बेचती है।

अदानी सोलर पैनल व्यापक वारंटी

सभी Adani Solar Panel 12 साल की मानक उत्पाद वारंटी और 25 साल की प्रदर्शन वारंटी के साथ आते हैं। अदानी सौर पैनल 25 वर्षों के उपयोग के बाद भी अपने अधिकतम बिजली उत्पादन का 90% से अधिक बनाए रखते हैं।

अदानी सोलर पैनल के लिए कौन सी सरकारी सब्सिडी उपलब्ध है?

अत्यधिक प्रदूषित शहरों में नवीकरणीय प्रणाली स्थापित करने के लिए, इस कार्यक्रम के तहत अतिरिक्त 15% सब्सिडी की पेशकश की जाती है। ग्रामीण क्षेत्रों में पृथक घर, सामुदायिक भवन और स्ट्रीट लाइटिंग परियोजनाएं इस योजना के तहत 50% से अधिक सब्सिडी के लिए पात्र हैं।

इसेभी पढ़िए – जाने Luminous सोलर पैनल की कीमत, Luminous Solar Panel Price In India!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Waaree 2kw सोलर सिस्टम की कीमत 2024 में कितनी है ? 90 हजार रुपए में लगवाए 3kw Solar System! Flexible Solar Panel लगाने की कीमत ! Tata Company 3kw का सोलर सिस्टम लगवाने का खर्च ! Eapro 2 किलोवाट सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा!