Solar Enegry Stock जो दे सकते है बढ़िया रिटर्न!

Solar Enegry Stock

आपको बता देकि पिछले 9 सलों में Solar Enegry की डिमांड 30% से ज्यादा बढ़ गई है। और आगे भी यह सोलर इंडस्ट्री बहुत ज्यादा बढ़ने वाली है। आज हम इस आर्टिकल में Solar से जुड़े Top 5 Solar Stocks के बारेमे बात करेने वाले है।

हम जिस Solar Stocks के बारेमे में बताने वाले है यह Solar के Top Stocks है जोकि आने वाले समय में यानि कुछ सालों में आपको मोटा रिटर्न दे सकते है। यह 5 Solar Stocks वाली Companiya जानी मानी कम्पनिया है। जोकि एक अच्छा ब्रांड है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इन सभी कंपनी के शेयर अभी के समय में काफी सस्ते है। आप यदि Share Market से पैसा कमाना चाहते है तो यह शेयर आपको जरूर खरीदना चाहिए। क्यूंकि आने वाले समय में यह शेयर बहुत ज्यादा रिटर्न देंगे। तो चलिए जानते है।

First Solar Energy (FSLR)

फर्स्ट सोलर को देश की शीर्ष सोलर पैनल निर्माता कंपनी में से एक कंपनी है। आजकल यह कंपनी बढ़िया रिटर्न देने के मामले में काफी लोकप्रिय भी है। यह कंपनी इस टाइम पर 2.8 बिलियन डॉलर की डॉलर परियोजना में निवेश कर चुकी है।

इसमें अब तक 7.9 गीगावाट तक की उत्पादन क्षमता जुड़ी गई है। कंपनी ने अपनी कुल आमदनी में भी 645.8 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है। अपनी सालाना बिक्री को 27.37 फीसदी बढ़ाने का काम किया है।

Enphase एनर्जी (ENPH)

ये कंपनी भी सोलर ऊर्जा के उत्पाद निर्माण में काफी फेमस है। कंपनी के शेयर में 22 फीसदी के मूल्य की गिरावट आने में बाद भी यह लंबे समय में 44.47 फीसदी तक के रिटर्न को दे रही है।

डोमिनियन एनर्जी (D)

यह एक फेमस कंपनी है जोकि अपने सोलर ऊर्जा के प्रोडक्ट पर काम करने के लिए नामचीन है। कंपनी साल 2050 तक जीरो कार्बन उत्सर्जन की दिशा में कार्यरत है।

Clearway एनर्जी (CWEN)

ये अमेरिका की एक लोकप्रिय सोलर एनर्जी कंपनी है जोकि विंड ईवीएम सोलर ऊर्जा में निवेश करने को प्रसिद्ध है। यह कंपनी बढ़िया निवेश के भी मौके प्रदान कर रही है वो भी अपने मजबूत प्रदर्शन एवं सतत नकद प्रवाह के साथ। कंपनी की तरफ से 5.8 फीसदी का डिविडेंट ऑफर हो रहा है।

NextEra एनर्जी (NEE)

नेक्स्टएरा एनर्जी कंपनी को विश्व की शीर्ष नवीनीकरण एनर्जी कंपनी में गिना जाता है जोकि अपनी विंड एवं सोलर ऊर्जा की परियोजनाओं को लेकर प्रसिद्ध है। कामों साल 2023 में अपने समायोजित EPS में 9 फीसदी तक की वृद्धि की है एवं साल 2024 में 2-8 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी के अनुमान है।

नोट : यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। शेयरों में निवेश से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें। यह काफी जोखिम भरा होता है।

इसेभी पढ़िए – आसमान छू रहे सोलर पैनल बनाने वाली कंपनियों के शेयर!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

TATA 3kw Solar System लगवाए 60% की सब्सिडी के साथ! Eapro 3kW Solor System लगाने का पूरा खर्चा! केवल 13000 में लगवाएं 1kw Solar Panel! Havells 8kw Solar system जाने टोटल खर्च! 10kw Solar Panel लगाने में कितना खर्चा आएगा ?