Best Battery : 4 Battery की जगह ये 1 बैटरी चलाएगी घर का सारा लोड, जाने कीमत!

Best Battery :

बढ़ते सोलर की डिमांड के चलते मार्केट में आपको अलग-अलग प्रकार के सोलर प्रोडक्ट देखने को मिल रहे हैं. पहले के समय में आपको नॉर्मल सोलर प्रोडक्ट देखने को मिलते थे लेकिन आजकल मार्केट में काफी एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के सोलर प्रोडक्ट आने लगे हैं.

इसके ऊपर आप एक समय में हेवी लोड को आसानी से चला सकते हैं. तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको चार बैटरी की जगह पर एक बैटरी को उसे करके AC, Cooler, पंखे जैसी चीजों को चलाने के बारे में विस्तार से बताएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Lithium Battery

आज के समय में आपको काफी सारी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी और स्कूटी जैसी चीज देखने को मिलती है. इन सभी इलेक्ट्रिकल व्हीकल मैं आपको लिथियम बैटरी ही देखने को मिलती है.

उनके ऊपर आप आसानी से हेवी लोड को चला सकते हैं. और यह बैटरी नॉर्मल लेड एसिड बैटरी के मुकाबले में ज्यादा पावर बैकअप भी देती है. इसकी लाइफ साइकिल भी नॉर्मल बैटरी से काफी ज्यादा होती है.

इनका एक बार लगाने के बाद में आपको 10 से 15 साल देखने की जरूरत नहीं होती और इनको आप एक दूसरी जगह पर भी आसानी से ले जा सकते हैं. क्योंकि यह बैटरी काफी लाइट वेट होती है.

UTL Lithium Solar Battery 12.8v 18ah Battery Price In India

अगर आप अपने सोलर सिस्टम के लिए छोटे साइज की लिथियम बैटरी को खरीदना चाहते हैं. तो आप इस बैटरी को खरीद सकते हैं. इस बैटरी को आप लेड एसिड वाली 40Ah की बैटरी की जगह पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

40Ah lead acid battery का वजन लगभग 15 किलो के आस-पास होता है. तो इस बैटरी का वजन लगभग 2 किलो के आस-पास ही है. अगर आप इस बैटरी को खरीदना चाहते हैं. तो यह आपको लगभग ₹4000 में मिल जाती है।

इसेभी पढ़िए – जानें बिना बैटरी 2kw सोलर पैनल लगाने में कितना होगा खर्चा – पूरी डिटेल!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Waaree 2kw सोलर सिस्टम की कीमत 2024 में कितनी है ? 90 हजार रुपए में लगवाए 3kw Solar System! Flexible Solar Panel लगाने की कीमत ! Tata Company 3kw का सोलर सिस्टम लगवाने का खर्च ! Eapro 2 किलोवाट सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा!