Top Performing Solar Energy Share, अगले कुछ सालों में बना सकते माला माल!

Top Performing Solar Energy Share

मोदी गवर्नमेंट की बात करें तो कुछ स्पेसिफिक सेक्टर्स (specific sectors) हैं जहां पर यह गवर्नमेंट विशेष ध्यान देती है जैसे इंफ्रास्ट्रक्चर कनेक्टिविटी रिन्यूएबल एनर्जी फाइनेंशियल सर्विसेस

(Infrastructure Connectivity Renewable Energy Financial Services ) एंड डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर रिन्यूएबल एनर्जी (digital infrastructure renewable energy) जैसे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

G20 समिट में इंडिया ने Renewable Energy को लेकर बड़े-बड़े गोल सेट किए हैं तो फ्यूचर में रिन्यूएबल एनर्जी एंड स्पेसिफिकली Solar Energy सेक्टर के जो कम्पनियाँ हैं उन सभी Solar Share Company List बताने वाले है

तो आज हम आपको इस आर्टिकल में इंडिया की Top Solar Stock Company के बारेमे जानेंगे और उनकी स्टॉक (Stock) की परफॉर्मेंस के बारेमे भी बताने वाले है। इसलिए इस आर्टिकल को आपको अंत तक पड़ना होगा।नोट : यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। शेयरों में निवेश से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें। यह काफी जोखिम भरा होता है।

Adani Green Energy Limited

Adani Green Energy Limited यह जो कंपनी है Renewable Energy सोर्सेस बनाने की काम करती है। और आपको बता देकि साथी में इस कंपनी के कुछ सोलर प्लांट्स भी है।

यह एक Solar Manufacturing की बड़ी कंपनी मानी जाती है। इसके शेयर प्राइस की बात की जाये तो 1,718.00 रुपये चल रहा है। चाहे तो आप इसमें इन्वेस्ट कर सकते है।

Tata Power Solar Systems Limited,

TATA POWER जोकि एक सोलर से जुडी सबसे बड़ी कंपनी है। आपको बता देकि इस कंपनी ने अपने शेयर पर अच्छा खासा रिटर्न दिया है। इसके शेयर प्राइस की बात की जाये तो 393.90.चल रहा है। चाहे तो आप इसमें इन्वेस्ट कर सकते है।

Waaree Renewable Technologies Ltd

Waaree ग्रुप एक एनर्जी ट्रांजैक्शन की कंपनी है जोकि एनर्जी ट्रांजैक्शन के साथ सोलर मेभी काम करती है। इसके शेयर प्राइस की बात की जाये तो 4,666.95 चल रहा है। चाहे तो आप इस Solar Stock इन्वेस्ट कर सकते है।

Urja Global –

यह कंपनी ग्रीन एनर्जी के सेक्टर में एक बहुत अच्छी कंपनी है। इस कंपनी ने बहुत कम समय में अपने निवेशकों (Urja Global ka share price) को अच्छा खासा पैसा कमा कर दिया है। इसके शेयर प्राइस की बात की जाये तो 35.90 चल रहा है। चाहे तो आप इस Solar Stock इन्वेस्ट कर सकते है।

Suzlon Energy

Suzlon Energy जो की पिछले 10 सालों से दाल सा पड़ा था अचानक से लोगों का इंटरेस्ट उसमें बाढ़ गया है पिछले 1 साल में कंपनी के शेर प्राइस ₹9 से 40 रुपये के पर चले गए है। इसका शेयर प्राइस 48.20 अभी चल रहा है।

KPI Green Energy Ltd

KPI Green Energy Ltd यह एक बेस्ट सोलर कंपनी है जोकि अपने बेस्ट Solar Panel और Hybird Solution अपने ग्राहक को देती है। यह गुजरात की सबसे बड़ी सोलर कंपनी है। इसका Share Price 2,302.65 अभी चल रहा है।

नोट : यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। शेयरों में निवेश से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें। यह काफी जोखिम भरा होता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Waaree 2kw सोलर सिस्टम की कीमत 2024 में कितनी है ? 90 हजार रुपए में लगवाए 3kw Solar System! Flexible Solar Panel लगाने की कीमत ! Tata Company 3kw का सोलर सिस्टम लगवाने का खर्च ! Eapro 2 किलोवाट सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा!