Multibagger Solar Wind Stock : 10000 प्रतिशत रिटर्न देने वाला मल्टीबैगर सोलर विंड स्टॉक, जाने पूरी जानकारी!

Multibagger Solar Wind Stock :

KPI ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयरों में 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा और वह 1,913.55 रुपये के डे हाई पर पहुंचा. हालांकि इस स्टॉक में ऊपरी लेवल से बिकवाली आई और यह 1,845.00 रुपए के लेवल पर क्लोज़ हुआ. कंपनी के शेयरों का ROE 30 प्रतिशत और ROCE 22 प्रतिशत है.

KPI Green Energy Limited, 2008 में बनी एक अक्षय ऊर्जा कंपनी और KP group का हिस्सा, “सोलरिज्म” ब्रांड के तहत एक इंडिपेंडेंड पावर प्रोड्यूसर (IPP) और कैप्टिव पावर प्रोड्यूसर (CPP) के लिए सर्विस प्रोवाइडर दोनों के रूप में कार्य करता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कंपनी गुजरात में सोलर एनर्जी प्लांट का डेवलपमेंट, निर्माण, स्वामित्व और मैनेज करते हैं और एंड-टू-एंड सॉल्यूशन देते हैं. एक IPP के रूप में KPI green energy solar energy उत्पन्न करती है

CPP के लिए कंपनी क्लाइंट की साइट पर ग्रिड से जुड़े सोलर इंटालेशन को डिजाइन, निर्माण और मैंटेन करते हैं. साथ ही संचालन और मैंटेनेंस सर्विस भी देती है.

इसके अतिरिक्त, KPI ग्रीन एनर्जी थर्ड पार्टी से प्लॉट को लीज़ पर लेकर और फिर उन साइटों पर solar energy plant डेवलप करके solar project के लिए भूमि अधिग्रहण की सुविधा भी प्रदान करती है.

मौजूदा 1 इक्विटी शेयर, जिसकी फेस वैल्यू 10 रुपये प्रति शेयर है, उसे 2 इक्विटी शेयरों में सब-डिवाइड किया जाएगा, जिसकी फेस वैल्यू 5 रुपये प्रति शेयर है.

कंपनी के शेयरों ने बोनस शेयरों को एक्स-ट्रेड किया था, जिसमें कंपनी रिकॉर्ड डेट के अनुसार 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले 2 मौजूदा इक्विटी शेयरों के लिए 10 रुपये के 1 equity share के अनुपात में कंपनी के बोनस इक्विटी शेयर जारी करेगी.

इस शेयर ने सिर्फ़ 1 साल में 450 प्रतिशत का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है जबकि बीएसई सेंसेक्स इंडेक्स 22.26 प्रतिशत बढ़ा है. इसके अलावा इस शेयर ने 2 साल में 1,100 प्रतिशत और 3 साल में 10,000 प्रतिशत का शानदार रिटर्न दिया है.

इसेभी पढ़िए – इलेक्शन रिजल्ट से पहले खरीद ले यह सोलर के शेयर, दे सकता है बढ़िया मुनाफा!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
8kw Solar System लगवाने की कुल लागत क्या है? Waaree 2kw सोलर सिस्टम की कीमत 2024 में कितनी है ? 90 हजार रुपए में लगवाए 3kw Solar System! Flexible Solar Panel लगाने की कीमत ! Tata Company 3kw का सोलर सिस्टम लगवाने का खर्च !